indianews24x7

indianews24x7

यदि आपको लगता है कि आपके बच्चो के पास महंगी बाइक के खिलौने है तो एक बार सांवलियाजी मंदिर के दर्शन कर आइए।
दरसल चित्तौड़गढ जिले के मंडफिया स्थित श्री सांवलियाजी मंदिर में एक भक्त ने चांदी की बाइक चढ़ाई है। युवक ने अपनी बाइक के क्लेम मिल जाने की खुशी में भगवान को यह बाइक चढ़ाई है। इसे सांवलिया सेठ के लिए खास तौर पर अहमदाबाद में बनवाया था। मंदसौर से आए भक्त का परिवार चांदी की बाइक लेकर पहुंचा और मंदिर ट्रस्ट को भेंट कर दी। इस पर करीब 74 ग्राम चांदी लगी है। इसकी कीमत करीब 13 हजार रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है।

भक्त की बाइक चोरी हो गई थी। बीमा कंपनी से उसका क्लेम पास नहीं हो रहा था। कंपनी के अफसर उसे टरका रहे थे। इसके बाद भक्त सांवलिया सेठ मंदिर आया और क्लेम पास होने की मन्नत मांगी। क्लेम पास होने के बाद वह चांदी की बाइक लेकर मंदिर पहुंचा।

मंदिर कार्मिक चतर सिंह ने बताया कि बाबुखेड़ा मंदसौर (एमपी) के रहने वाले किसान लालाराम की कुछ महीने पहले बाइक चोरी हो गई थी। किसान ने कंपनी से इंश्योरेंस क्लेम किया था, लेकिन इसे पास होने में बार-बार अड़चनें आ रही थी। उसने क्लेम पास के लिए सांवलिया सेठ में मन्नत मांगी। जैसे ही किसान का काम बना, सोमवार को वह अपने परिवार के साथ चांदी की बाइक लेकर मंदिर पहुंचा। किसान ने सांवलिया सेठ को चांदी की बाइक चढ़ाई।

चांदी की बाइक के बारे में लालाराम ने बताया कि जितना चांदी का पैसा नहीं लगा, उससे कई ज्यादा कारीगरी का पैसा इसे बनाने में लगा। बाइक में एक बेट्री भी लगी है, जिससे हेड लाइट जल सकती है। इस स्पेशल बाइक को अहमदाबाद से बनवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

Live Updates COVID-19 CASES